सहारा इंडिया निवेशको के खाते में अभी-अभी आया पैसा वापस, यहाँ से चेक करें

Sahara India Refund: लगातार सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेश करने वाले निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां निकाल कर आ रही है ऐसे में आज सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेशकों के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी निकल कर आई है जो कि प्रत्येक निवेशक को जाननी चाहिए। लंबे समय के बाद अब जाकर सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेश करने वाले निवेशको को पैसा वापिस मिल रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी के द्वारा जो सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल जारी किया गया है उस पोर्टल पर 18 लाख से भी अधिक व्यक्तियों ने सफलतापूर्वक अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया गया है। और अब जारी किए जाने वाले रिफंड पोर्टल के जरिए व्यक्तियों को पैसा मिलना भी शुरू हो चूका है। इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक अब तक 112 व्यक्तियों के खाते में रिफंड राशि भेज दी गई है। इस जानकारी को अनेक सारे व्यक्तियों ने जान लिया है जिसके बाद में उन्होंने भी अपना रजिस्ट्रेशन निवेश की गई राशि को प्राप्त करने के लिए कर लिया है।

Sahara India Refund

सहारा इंडिया का मामला काफी पुराना मामला है निवेशकों को कई सालों के बाद भी उनका पैसा वापस नहीं किया जा रहा है ऐसे में पुलिस ने अपनी कार्यवाही करते हुए लखनऊ शहर से सहारा इंडिया के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। डायरेक्टर के ऊपर करोड़ों रुपए हड़पने का आरोप लगा हुआ है। वही रिफंड पोर्टल जारी किए जाने के बाद निवेशकों को उनकी राशि मिलना शुरू हो चुकी है।

See also  DBRAU Result 2023, BA BSc BCom, 1st & 2nd Year, result.agrauniv.online

रजिस्ट्रेशन करने वाले निवेशकों के खाते में अब तक 11 लाख और ₹20000 की राशि भेज दी गई है तथा लगातार अधिकारियों के द्वारा रजिस्ट्रेशन करने वाले निवेशकों के फॉर्म को चेक किया जा रहा है जिसके बाद में सब कुछ सही पाए जाने पर उनके खाते में भी राशि को ट्रांसफर किया जा रहा है। ऐसे में आप सभी को चाहिए कि अगर आपने भी निवेश कर रखा है तो आपको जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना चाहिए क्योंकि रिफंड पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन करने पर ही आपको आपका पैसा वापिस किया जाएगा।

अब आपको भी ऐसे मिलेंगे सहारा इंडिया पोर्टल से पैसे

18 जुलाई 2023 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी के द्वारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत की गई है जिसके जरिए वर्तमान समय में 4 सोसाइटी के अंतर्गत निवेश करने वाले निवेशकों को उनकी राशि प्रदान की जा रही हैं सोसाइटी के अंतर्गत सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड, स्टार्स मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया लिमिटेड कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड,।

अन्य व्यक्तियों की तरह अगर आपने भी इन्हीं कंपनियों के अंतर्गत निवेश किया है तो रजिस्ट्रेशन पूरा करने पर आपको भी आपकी राशि प्रदान की जाएगी। लगभग 10 करोड़ व्यक्तियों के द्वारा इन सोसाइटियों के अंतर्गत निवेश किया गया था। व्यक्तियों के द्वारा अपने अलग-अलग उद्देश्य को रखते हुए निवेश किया गया था लेकिन निवेशकों को उनकी राशि मैच्योरिटी पूरा होने के बावजूद भी प्रदान नहीं की गई।

10 करोड़ निवेशकों के द्वारा निवेश किया गया पैसा

जैसा कि हमने आपको बताया है कि लगभग 10 करोड़ व्यक्तियों के द्वारा सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत निवेश किया गया है 10 करोड़ निवेशकों से कंपनी ने 86 हजार करोड़ रुपये जुटाए थे। जो की एक बहुत ही बड़ी राशि है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को करने के बाद दस्तावेजों को वेरीफाई किया जाता है इस प्रक्रिया के पूरा हो जाने पर निवेशक को उसकी राशि प्रदान कर दी जाती है।

See also  ICC World Cup Point Table 2023: One Day International Team’s Position

रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए किसी प्रकार की अंतिम तारीख जारी नहीं की गई है ऐसे में आपको जल्द ही अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेना चाहिए क्योंकि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करने पर ही निवेशकों को उनकी राशि प्रदान की जा रही है और राशि को प्रदान किए जाने के लिए 45 दिन की प्रक्रिया लगती है 45 दिन के अंतर्गत निवेशक को उसकी राशि प्रदान कर दी जाती है।

हमारे ग्रुप में जुड़े Click Here
आधिकारिक वेबसाइट Click Here

सहारा इंडिया लेटेस्ट अपडेट को लेकर जानकारी आपने जान ली हैं। इस जानकारी को जानने के पश्चात आपको जरूर सहारा इंडिया रिफंड से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिली होगी। कोर्ट के आदेश के जारी किए जाने के बाद अब निवेशकों को उनका पैसा मिलना शुरू हुआ है ऐसे में निवेशक अपनी राशि को प्राप्त करने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर रहे हैं। जानकारी अच्छी लगी हो तो सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Leave a Comment